Sonu Sood Free IAS Coaching Yojana 2022 : फ्री कोचिंग योजना के लिए आवेदन शुरू

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Table of Contents

Sonu Sood Free IAS Coaching Yojana 2022

सोनू सूद के सूद चैरिटी फाउंडेशन द्वारा फ्री आईएएस कोचिंग योजना 2022 (Sonu Sood Free IAS Coaching Yojana 2022) के लिए नोटिफिकेशन जारी करके ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है। इस योजना के तहत सोनू सूद के चैरिटी फाउंडेशन की ओर से अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया गया है। इस योजना के तहत सोनू सूत्र द्वारा चलाए जा रहे फाउंडेशन ने समाज सेवा के कार्य हेतु कोरोना काल में भारतीयों की बहुत ही मदद की थी। सोनू सूद के सूद चैरिटी फाउंडेशन के द्वारा अब समाज सेवा के तहत शिक्षा के क्षेत्र में आईएएस फ्री कोचिंग के लिए अपना अगला स्टेप रखा है। फाउंडेशन की ओर से इस योजना का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। और इच्छुक व योग्य उम्मीदवार सूद चैरिटी फाउंडेशन की ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

Sonu Sood Free IAS Coaching Yojana 2022
Sonu Sood Free IAS Coaching Yojana 2022

पिछले साल आईएएस छात्रवृत्ति कार्यक्रम की शानदार सफलता के बाद, सूद चैरिटी फाउंडेशन ने डिवाइन इंडिया यूथ एसोसिएशन (DIYA) के सहयोग से वर्ष 2022-23 के लिए ‘संभावम’ के नए सत्र के शुभारंभ की घोषणा की। IAS परीक्षा में बैठने की तैयारी कर रहे सिविल सेवा के उम्मीदवारों के लिए शुरू किया गया यह एक अनूठा कार्यक्रम है इस कार्यक्रम ‘संभवम’ के तहत चयनित छात्रों को भारत में शीर्ष सिविल सेवा संस्थानों में मुफ्त ऑनलाइन आईएएस कोचिंग मिलती है, साथ ही मेंटरशिप सपोर्ट और समग्र व्यक्तित्व विकास के साथ युवा सशक्तिकरण और राष्ट्र निर्माण के लिए नई संभावनाएं खुलती हैं।

योजना का उद्देश्य

‘संभवम’ के साथ, SCF और DIYA का उद्देश्य इस उद्देश्य में योगदान देना और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को मुफ्त कोचिंग प्राप्त करने में मदद करना और IAS प्रवेश परीक्षा में प्रतिस्पर्धा करने का समान अवसर देना है। ‘संभवम 2022-23’ के तहत कार्यक्रम के किसी भी स्तर पर पंजीकरण शुल्क के अलावा कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

महत्वपूर्ण दिशा निर्देश

  1. पंजीकरण शुल्क DIYA द्वारा चयन प्रक्रिया के लिए 50/- का शुल्क लिया जा रहा है। हालाँकि, संभवम 2022-23 के लिए छात्रवृत्ति मुफ़्त है।
  2. SCF की सभी सेवाएँ हमेशा की तरह मुफ़्त हैं।
  3. उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नियम एवं शर्तें अवश्य देखें।
  4. पंजीकरण की प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 25/09/2022 है।

नियम और शर्तें

1.) चयनित / शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को आईएएस परीक्षा के लिए मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग प्रदान की जाएगी।

2.) पात्रता के चयन के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी।

3.) अपनी प्रविष्टि जमा करना संभवम 2022-23 के लिए आपके चयन की गारंटी नहीं देता है।

4.) SCF और DIYA अपने विवेक और चयन प्रक्रिया के अनुसार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेंगे।

5.) चयनित उम्मीदवार SCF और DIYA को किसी भी मीडिया फॉर्म – डिजिटल या ऑफलाइन पर अपना नाम, फोटो, परिणाम, प्रगति रिपोर्ट का उपयोग / प्रकाशित करने का पूर्ण और पूर्ण अधिकार देते हैं।

6.) चयनित उम्मीदवारों को एससीएफ और डीआईवाईए द्वारा पूछे जाने पर सभी अनिवार्य दस्तावेज उपलब्ध कराने होंगे।

7.) कोई भी गलत जानकारी, चयन को तत्काल रद्द कर देगी।

8.) SCF और DIYA किसी भी रूप में अवसर का दुरुपयोग करने वाले किसी भी उम्मीदवार के चयन को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं, कार्यक्रम के प्रति गैर-गंभीर पाए जाते हैं, दिशानिर्देशों, नियमों, विनियमों का पालन नहीं करते हैं, जिन्हें से बदला जा सकता है SCF और DIYA या दोनों द्वारा समय-समय पर।

9.) रुपये की गैर-वापसी योग्य पंजीकरण शुल्क। पंजीकरण और चयन प्रक्रिया के लिए DIYA द्वारा 50/- का शुल्क लिया जा रहा है।

Sonu Sood Free IAS Coaching Yojana 2022 निर्देश

10.) किसी भी चयनित उम्मीदवार या उनके परिवार के सदस्य / रिश्तेदार द्वारा SCF, DIYA उनके बोर्ड के सदस्यों, समिति के सदस्यों द्वारा कार्यक्रम शुरू होने से पहले या बाद में किसी भी रूप में कोई दावा नहीं किया जाएगा।

11.) उम्मीदवारों को संबंधित वेबसाइटों पर जाने और महत्वपूर्ण अपडेट के लिए नियमित रूप से अपने ईमेल (स्पैम फ़ोल्डर सहित) की जांच करने की आवश्यकता होती है।

12.) चयनित छात्रों को उनके सहयोगी संस्थानों में SCF और DIYA द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं के लिए सीटें आवंटित की जाएंगी। संस्थान की पसंद के लिए छात्रों / उम्मीदवारों के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

13.) पूरे कार्यक्रम में SCF और DIYA के सभी निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होंगे।

14.) फॉर्म भरने वाले किसी भी उम्मीदवार को कोई पत्राचार की गारंटी नहीं है।

15.) किसी छात्र का चयन किसी भी प्रकार से किसी भी तरह के किसी भी अधिकार का हकदार नहीं है। कार्यक्रम केवल पात्र छात्रों को ऑनलाइन कोचिंग प्रदान करता है। इसके अलावा किसी भी चीज के लिए किसी भी अनुरोध पर पूर्ण या वस्तु रूप से विचार नहीं किया जाएगा।

16.) आर्थिक रूप से कमजोर और वंचित, लेकिन योग्य उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

17.) कोई भी विवाद/किसी भी प्रकार का मुंबई न्यायालयों के अधिकार क्षेत्र के अधीन होगा।

18.) अपना विवरण जमा करने के लिए आगे बढ़ते हुए, आप उपरोक्त सभी नियमों और शर्तों से सहमत हैं।

Important Links

Apply Online Click Here
Terms & ConditionsClick Here
Official NotificationClick Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here
Home Click Here
स्त्रोत – सूद चैरिटी फाउंडेशन

Leave a Comment