School Lecturer Online Form Edit : स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा के आवेदनों में संशोधन शुरू

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Table of Contents

School Lecturer Online Form Edit

राजस्थान लोक सेवा आरपीएससी प्राध्यापक (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के ऑनलाइन आवेदनो में सुधार (School Lecturer Online Form Edit) को लेकर अपनी ऑफिसियल वेबसाईट पर प्रेस नोट जारी किया है जिसके अनुसार अभ्यर्थी आवेदन में अभ्यर्थी का नाम, फोटो, पिता का नाम, जन्म तिथि व जेंडर के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन कर सकते है। इस पोस्ट में ऑनलाइन आवेदनों में सुधार से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। आवेदनों में सुधार ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से किया जा सकता है।

School Lecturer Online Form Edit
School Lecturer Online Form Edit

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा संस्कृत शिक्षा विभाग हेतु प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2022 का आयोजन 15 नवम्बर से 17 नवम्बर 2022 तक किया जाना है। इस परीक्षा में आयोग द्वारा अभ्यर्थियों को गुरुवार से ऑनलाइन संशोधन का अवसर दिया जा रहा है।

आयोग सचिव श्री एच.एल अटल ने बताया कि 22 सितम्बर से एक अक्टूबर 2022 तक अभ्यर्थी का नाम, फोटो, पिता का नाम, जन्म तिथि व जेंडर के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन किये जा सकेंगे। ऑफलाइन संशोधन स्वीकार नहीं किये जायेंगें। ऑनलाइन संशोधन का अवसर अभ्यर्थियों के हितार्थ सुविधा मात्र है। परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप ही संशोधन मान्य होंगे। विज्ञापन की शर्तें पूर्वानुसार ही रहेंगीं।

ऑनलाइन संशोधन के लिए शुल्क व प्रक्रिया

संशोधन चाहने वाले अभ्यर्थी को ई-मित्र अथवा ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रूपये का शुल्क जमा कराना होगा। आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर संबंधित परीक्षा में ऑनलाइन संशोधन किया जा सकेगा। इस संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से अथवा फोन नं. 9352323625 व 7340557555 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

Important Links

Form Edit Press Note Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here
Home Click Here

Leave a Comment