RRB Group D Phase 2 Exam City ग्रुप डी चरण 2 एग्जाम सिटी जारी, यहां से चेक करें।

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

RRB Group D Phase 2 Exam City

रेलवे बोर्ड द्वारा ग्रुप डी की परीक्षा के दूसरे चरण की परीक्षा तिथि और परीक्षा सिटी (RRB Group D Phase 2 Exam City) जारी कर दी गई है। दूसरे चरण की परीक्षा 26 अगस्त 2022 से शुरू होकर 08 सितम्बर 2022 तक चलेग। रेलवे द्वारा अब तक कुल 8 आरआरसी के समूह के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है। प्रथम चरण में 3 आरआरसी के समूह की परीक्षा आयोजित की जा रही और द्वितीय चरण में 5 आरआरसी के समूह की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। आपको बता दें की प्रथम चरण की परीक्षाएं 17 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है और दूसरे चरण की परीक्षा 26 अगस्त से शुरू होगी। इस पोस्ट में द्वितीय चरण की परीक्षा से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

RRB Group D Phase 2 Exam City

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) 18 अगस्त को दोपहर 12 बजे आरआरबी ग्रुप डी चरण दूसरे की परीक्षा सिटी डाउनलोड करने के लिए लिंक को सक्रिय करेगा। परीक्षा सिटी के साथ, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार अपने मुफ्त यात्रा प्राधिकरण को डाउनलोड करने का लिंक जारी किया जाएगा। आरआरबी ग्रुप डी सिटी इंटिमेशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए आवंटित परीक्षा शहरों की जांच कर सकेंगे। हालांकि, आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा केंद्र के विवरण के साथ शिफ्ट समय और तारीख का उल्लेख एडमिट कार्ड पर किया जाएगा।

RRB Group D Phase 2 Exam City

चरण -2 पूरे भारत के विभिन्न शहरों में पांच (5) आरआरसी के समूह के लिए आयोजित किया जाएगा, अर्थात् आरआरसी: उत्तर मध्य रेलवे (इलाहाबाद), उत्तर पश्चिम रेलवे (जयपुर), दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (बिलासपुर), दक्षिण पूर्व रेलवे (कोलकाता) और पश्चिम मध्य रेलवे (जबलपुर)। शेष चरणों/आरआरसी के परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा नियत समय में की जाएगी।

परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले परीक्षा केंद्र में उम्मीदवारों का आधार लिंक्ड बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपना मूल आधार कार्ड लाना आवश्यक है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती प्रक्रिया पर नवीनतम अपडेट के लिए केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों को देखें। कृपया अनधिकृत स्रोतों से गुमराह न हों।

How to Check RRB Group D Phase 2 Exam City 2022

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा में छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण सीबीटी परीक्षा कई चरणों में आयोजित की जा रही है और हर चरण में परीक्षा से पहले परीक्षा शहर और परीक्षा के दिन की जानकारी रेलवे द्वारा उम्मीदवार को जारी की जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों के आधार पर अपने ग्रुप डी परीक्षा शहर और तारीख की जानकारी डाउनलोड कर सकते हैं।

  • रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की परीक्षा शहर और तिथि की जांच करने के लिए लिंक इस के अंत में उपलब्ध करवाया गया है।
  • परीक्षा शहर और तिथि देखने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • इस लिंक पर id पासवर्ड डालके लॉगिन करना होगा
  • लॉगिन करने के बाद, उम्मीदवार को डैशबोर्ड में परीक्षा का शहर और परीक्षा की तारीख दिखाई देगी। और यात्रा पास के लिए पात्र उम्मीदवार की जानकारी भी उसी पर दिखाई देगी।
  • आपको परीक्षा से 4 दिन पहले फिर से लॉगिन करके अपना एडमिट कार्ड / हॉल टिकट / कॉल लेटर डाउनलोड करना होगा।
RRB Group D Phase 2 Exam City LinkUpdate Soon
Phase 2 Exam Date NoticeClick Here
Forget RRB Group D Registration NumberClick Here
RRB Group D Application StatusClick Here
Group D Mock Test Link Click Here
RRB Group D NormalizationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here
HomeClick Here