Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

RRB Group D Application Status Link रेलवे ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस लिंक जारी, यहां से चेक करें।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के लिए भर्ती बोर्ड ने एक बार पुनः आवेदनों की स्थिति देखने का लिंक (RRB Group D Application Status Link) सक्रिय किया है ताकि सभी उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म की स्थिति देख सकें। यह लिंक 17 अगस्त 2022 को सक्रिय किया गया जो परीक्षा तक सक्रिय रहेगा। इस पोस्ट में रेलवे ग्रुप डी आवेदन स्थिति चेक करने की सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। रेलवे ग्रुप डी के प्रथम चरण की परीक्षा 17 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है।

RRB Group D Application Status Link
RRB Group D Application Status Link

स्तर -1 पदों के लिए सीईएन संख्या आरआरसी-01/2019 के संदर्भ में, चरण-वार सीबीटी 17.08.2022 से शुरू हो गया है। चरण-वार शहर सूचना पर्ची और ई-कॉल पत्र जारी किए जा रहे हैं और आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड किए जा सकते हैं। आवेदन की स्थिति जानने के लिए भाग लेने वाले आरआरबी की सभी आधिकारिक वेबसाइटों पर एक बार फिर एक लिंक प्रदान किया गया है। उम्मीदवार अपने आवेदन पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि द्वारा अपने आवेदन की पात्रता / अपात्रता स्थिति देख सकते हैं। लिंक सीबीटी के पूरा होने तक सक्रिय रहेगा।

Read More>> RRB Group D 2022 Mock Test ग्रुप डी परीक्षा ऑफिसियल मॉक टेस्ट जारी

RRB Group D Application Status Link

सभी पात्र उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से अनंतिम है और भर्ती के किसी भी चरण में रद्द करने के लिए उत्तरदायी है या उसके बाद, यदि उनके ऑनलाइन आवेदन में उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए डेटा में कोई असंगतता/कमी या उनकी ओर से कोई कदाचार, नोटिस में आता है आरआरबी की भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में या उसके बाद भी, जबकि अनंतिम रूप से योग्य उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में हर संभव सावधानी बरती गई है, आरआरबी/आरआरसी के पास अनजाने में हुई किसी त्रुटि या टाइपोग्राफ़िकल/प्रिंटिंगम गलतियों को सुधारने का अधिकार सुरक्षित है। आरआरबी/आरआरसी को अपात्र उम्मीदवारों के किसी भी पत्राचार पर विचार करने में असमर्थता का खेद है

Read More>> RRB Group D Normalization Process : आरआरबी ग्रुप डी नॉर्मलाइजेशन प्रोसेस जारी

उन दलालों से सावधान रहें जो अवैध रूप से विचार करके नौकरी के लिए चुने जाने के झूठे वादे के साथ उम्मीदवारों को गुमराह कर सकते हैं। आरआरबी / आरआरसी परीक्षा में भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत है और चयन केवल उम्मीदवारों की योग्यता पर आधारित है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस भर्ती की प्रगति के संबंध में आवधिक अपडेट के लिए केवल आरआरबी/आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइटों को देखें और मीडिया/सोशल मीडिया में प्रसारित होने वाले अनधिकृत समाचारों/पोस्टों से गुमराह न हों।

RRB Group D Application Status Important Links

Application Status Notice Click Here
Check Application Status LinkClick Here
Forget RRB Group D Registration NumberClick Here
RRB Group D Exam CityClick Here
Group D Exam Date Click Here