Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

RRB Group D 2022 Mock Test ग्रुप डी परीक्षा ऑफिसियल मॉक टेस्ट जारी

RRB Group D 2022 Mock Test

रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप डी 2022 परीक्षा मॉक टेस्ट (RRB Group D 2022 Mock Test) का ऑफिसियल लिंक 10 अगस्त 2022 को जारी कर दिया है। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थी ऑफिसियल वेबसाईट पर जाकर मॉक टेस्ट दे सकते है। इस मॉक टेस्ट का डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट में उपलब्ध करवाया गया है। जहां से अभ्यर्थी मॉक टेस्ट दे सकते है। रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी ग्रुप डी 2022 परीक्षा का 17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 भारत के विभिन्न शहरों में इस परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। जिसके लिए आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी 2022 चरण -1 परीक्षा के लिए आधिकारिक मॉक टेस्ट लिंक जारी किया है।

RRB Group D 2022 Mock Test
RRB Group D 2022 Mock Test

रेलवे भर्ती बोर्ड 17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 तक आरआरबी ग्रुप डी कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) चरण -1 परीक्षा आयोजित करेगा। आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी 2022 परीक्षा को क्रैक करने के लिए, आपको चाहिए एक स्मार्ट तैयारी रणनीति बनाने के लिए जिसमें मॉक टेस्ट का अभ्यास करने का दैनिक कार्य शामिल होना चाहिए। इसलिए, आरआरबी ग्रुप डी 2022 परीक्षा को पास करने की आपकी संभावनाओं को बढ़ाने के लिए हमने आधिकारिक मॉक टेस्ट लिंक साझा किया है और नवीनतम परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम के आधार पर मॉक टेस्ट तैयार किए हैं। यहां आप मुफ्त में मॉक टेस्ट का प्रयास कर सकते हैं।

RRB Group D 2022 Mock Test Official Link

मॉक टेस्ट में उन विषयों के प्रश्न शामिल होते हैं जिनकी आगामी आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में आने की संभावना होती है, क्योंकि इन पेपरों को नवीनतम पाठ्यक्रम और पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों का विश्लेषण करके सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है। सिंगल स्टेज सीबीटी के लिए प्रश्न पत्र 100 प्रश्नों के लिए 90 मिनट की अवधि और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 120 मिनट की अवधि का होगा।

RRB Group D Mock Test 2022

आरआरबी ग्रुप डी मॉक टेस्ट देने के लिए ऑफिसियल वेबसाईट पर विज़िट करें या मॉक टेस्ट का डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट में उपलब्ध करवाया गया है। मॉक टेस्ट देने की सम्पूर्ण प्रोसेस स्टेप बाइ स्टेप इस पोस्ट में नीचे बताई गई है।

  • सबसे पहले अभ्यर्थी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं जिसका लिंक इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध करवाया गया है।
  • ऑफिसियल वेबसाईट पर Click Here for Mock Test Link for CBT लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें और लॉगिन करें।
  • लॉगिन करने के बाद मॉक टेस्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • मॉक टेस्ट का प्रयास शुरू करें।

Important Links

Group D Mock Test LinkClick Here
Admit Card LinkClick Here
Exam City & Exam Date Click Here
Official Website Click Here
Join TelegramClick Here
Home Click Here

RRB Group D 2022 Mock Test FAQs

प्रश्न – आरआरबी ग्रुप डी 2022 परीक्षा पैटर्न क्या है?

उत्तर – इस भर्ती में चयन के लिए सिंगल स्टेज कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा शामिल होगी।

प्रश्न – आरआरबी ग्रुप डी 2022 परीक्षा में नकारात्मक अंकन होगा?

उत्तर – इस परीक्षा में नकारात्मक अंकन होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/3 अंक काट लिया जाएगा।

प्रश्न – परीक्षा से पहले मॉक टेस्ट क्यों उपयोगी हैं?

उत्तर – उम्मीदवारों को परीक्षा में उपस्थित होने से पहले मॉक टेस्ट को अभ्यास परीक्षा के रूप में माना जा सकता है। आरआरबी ग्रुप डी मॉक टेस्ट का अभ्यास करने से उम्मीदवारों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और उन्हें अपनी गलतियों को दूर करने में मदद मिलेगी।