Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

REET Paper Leak Case रीट पेपर आउट केस मे एसओजी को मिली बड़ी कामयाबी

REET Paper Leak Case रीट पेपर आउट केस मे एसओजी को बड़ी कामयाबी ।

एसओजी ने बाड़मेर से दो को किया गिरफ्तार (REET Paper Leak Case) : REET Paper Leak Case , REET Paper Out Latest News, REET Paper Leak SOG Report, REET Paper CBI Janch, REET Paper Out News, रीट पेपर लीक मामले पर एसओजी ने दो बड़ी गिरफ्तारियां की हैं. पश्चिमी राजस्थान की बड़ी मछली एसओजी के हाथ लगी हैं. बाड़मेर के ठेकेदार भजनलाल और अभ्यर्थी सोहनी देवी को गिरफ्तार किया गया है. भजनलाल पर्चा लेकर आगे भेजने वाली कड़ी है तो सोहनी देवी ने पर्चा हासिल करने के बाद दी परीक्षा थी ।

REET Exam Cancel Today News 01 February 2022 , REET Paper Out Latest News, REET Paper Leak Case SOG Report, REET Paper Out CBI Janch, REET Paper Out News,
REET Paper Leak Case SOG Report

अब तक एसओजी ने 82 लाख रुपए जप्त किए हैं. इसमें से 71 लाख नकद और 11 लाख बैंक खातों में हैं. जल्द इस मामले में एसओजी और खुलासे कर सकती है. एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि पूरे मनोयोग और संसाधनों के साथ एसओजी काम कर रही है. साथ ही अशोक राठौड़ ने एसओजी पर किसी तरह के दबाव से भी इनकार किया । (Source : Zee Rajasthan)

REET Paper Leak Case SOG Report

रीट पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने पेपर खरीदने वाले ठेकेदार भजनलाल को गिरफ्तार किया है। साथ ही उसकी भतीजी सोहन देवी को भी अरेस्ट किया गया है। सोहन देवी को परीक्षा में बैठना था। इसके लिए भजनलाल ने पेपर खरीदा। अब एसओजी इस प्रकरण की अहम कड़ी के दो युवकों की तलाश कर रही है। यह दोनों युवक बाड़मेर के धोरीमन्ना इलाके के बताए जा रहे हैं।

एसओजी टीम ने बाड़मेर से अब तक एक AA क्लास ठेकेदार, सोहन देवी और एक अन्य रिश्तेदार को पकड़ा है। साथ ही भीनमाल से ग्रामसेवक को पकड़ कर ले गई है। इसमें से ठेकेदार फूफा भजनलाल और उसकी भतीजी सोहन देवी की गिरफ्तारी दिखाई गई है। साथ ही 71 लाख रुपए के साथ कुछ सबूत भी जब्त किए गए हैं।

REET Paper Out Case Latest News Update

दरअसल, एसओजी ने पेपर लीक के मास्टरमाइंड भजनलाल से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे। भजनलाल से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने बाड़मेर से सेड़वा निवासी ठेकेदार भजनलाल, हरजाणियों की ढाणी निवासी सोहनी पत्नी रघुनाथ और प्रकाश गोदारा को जयपुर ले गई है। इन तीनों से जयपुर में एसओजी पूछताछ कर रही है। प्रकाश और सोहनी ने रीट की परीक्षा दी थी। एसओजी को कुछ और खुलासे होने की उम्मीद है।

बाड़मेर में रीट एग्जाम से पहले आया था पेपर : एसओजी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रीट एग्जाम होने से एक-दो दिन पहले बाड़मेर जिले के परीक्षार्थियों के पास पेपर पहुंच चुका था। पेपर को खरीदने के लिए बाड़मेर में रुपए का बड़ा लेन-देन हुआ है। पेपर रुपए देने वालों के पास पहुंचता, उससे पहले बाड़मेर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 शिक्षकों को गिरफ्तार किया और 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। REET Paper CBI Janch

रीट पेपर लीक केस लेटेस्ट न्यूज

एसओजी टीम दो युवकों की कर रही है तलाश : एसओजी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एसओजी टीम पिछले तीन-चार दिन से धोरीमन्ना इलाके के आसपास डेरा डाले हुए है। टीम को धोरीमन्ना इलाके के दो युवकों की तलाश है। इस प्रकरण में इन दोनों की भूमिका अहम बताई जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि ठेकेदार भजनलाल के साथ में यह दोनों युवक काम करते थे। (Sources : Dainik Bhaskar)

रीट पेपर लीक केस की सभी लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के लिए व्हाट्सप्प व टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े रहे ।