REET Form Onilne Correction रीट 2022 आवेदन पत्र में ऑन-लाइन संशोधन, यहाँ से करें।

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

REET Form Onilne Correction

रीट 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदनों में त्रुटि सुधार हेतु पोर्टल 25 मई 2022 से शुरू होगा और इन फॉर्म में 27 मई तक सुधार किया जा सकता है। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दिशा निर्देश और त्रुटि सुधार की प्रक्रिया से संबंधित विज्ञापन जारी कर दिया है। विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक दिया गया है। जिस पर क्लिक करके दिशा निर्देशों की पीडीएफ़ फाइल डाउनलोड कर सकते है। REET Form Onilne Correction

REET Form Correction Process
REET Form Onilne Correction

REET Form Onilne Correction रीट 2022 आवेदन पत्र में ऑन-लाइन संशोधन हेतु निर्देश

1. अभ्यर्थीयों को आवेदन पत्र में ऑनलाईन संशोधन हेतु पोर्टल दिनांक 25 मई 2022 प्रातः 10.00 बजे से दिनांक 27 मई रात्रि 12.00 बजे तक खुला रहेगा। अतः आपसे आग्रह है कि आपके आवेदन पत्र में कोई संशोधन वांछनीय है तो कृपया उक्त दिनांक तक में संशोधन अवश्य कर लेवे। उक्त दी गई दिनांक में संशोधन अवश्य कर लेवे यदि संशोधन वांछनीय है। उक्त दिनांक में कोई परिवर्तन / नई दिनांक नहीं दी जावेगी अर्थात ऑनलाईन संशोधन का यह एक / अन्तिम अवसर है।

2. अभ्यर्थी अपने नाम, पिता का नाम, माता का नाम, मोबाईल नम्बर, परीक्षा के स्तर, फोटो एवं हस्ताक्षर में कोई संशोधन नहीं कर पायेगें। इसके अतिरिक्त आप सभी प्रविष्टियों में संशोधन कर सकते है।

3. सर्वप्रथम आपसे आग्रह है कि आप अपने पूर्व में प्रिन्ट किये गये आवेदन पत्र की जांच कर लेवे। तत्पश्चात यदि कोई संशोधन वांछनीय हो तो आवेदन पत्र पर गोला बनाकर संशोधन लिख लेवें। क्योंकि ऑन-लाईन पोर्टल पर संशोधन की प्रक्रिया में आपके मोबाईल नम्बर पर ओटीपी आयेगा एवं आपको उसी समय संशोधन करना होगा। कृपया ओटीपी का इन्तजार करें । आपको ओटीपी वेरिफाई करने हेतु 30 मिनट का समय दिया गया है। एक बार ओटीपी भेजने के पश्चात कम्प्यूटर पर ब्राउजर को बन्द नहीं करें। ब्राउजर को ओटीपी वेरिफाई एवं संशोधन के पश्चात ही बन्द करें।

रीट 2022 आवेदन पत्र में ऑन-लाइन संशोधन हेतु प्रक्रिया REET Form Onilne Correction

4. वेबसाईट उपलब्ध लिंक Online Correction in Fill Form पर संशोधन हेतु लिंक पर क्लिक करें। तत्पश्चात आपसे कुछ जानकारी जैसे आपका रीट 2022 का चालान नम्बर, आवेदन पत्र / रजिस्ट्रेशन कमांक, माता का नाम, जन्म दिनांक आदि भरने पर आपको आपका मोबाईल नम्बर जो कि आपने चालान में दिया था, पर एक ओटीपी आयेगा। ओटीपी वेरिफाई करने पर आपका आवेदन पत्र खुल जायेगा। अपना ओटीपी किसी को भी नहीं बताये यदि आप ई-मित्र या साइबर कैफे पर अपना संशोधन कर रहे है तो कृपया स्वयं के समक्ष ही संशोधन करवाये ताकि आप सही संशोधन कर सके। संशोधन चूंकि ओटीपी द्वारा किया जावेगा अतः संशोधन की समस्त जिम्मेदारी आपकी स्वयं की होग, अतएव ओटीपी अनाधिकृत व्यक्ति से साझा नहीं करें।

5. आवेदन पत्र खुलने पर आप अपने नाम, पिता का नाम, माता का नाम, मोबाईल नम्बर, परीक्षा के स्तर, फोटो एवं हस्ताक्षर में कोई संशोधन नही कर पायेगें। इसके अतिरिक्त आप सभी प्रविष्टियों में संशोधन कर सकते है।

6. आप अपने आवेदन पत्र में केवल एक बार ही संशोधन कर सकते है इसलिए आपसे आग्रह है कि आप अपने पूर्व में प्रिन्ट किये गये आवेदन में जहां संशोधन चाहते है संशोधन मार्क कर लें तत्पश्चात संशोधन हेतु पोर्टल पर जावें एवं संशोधन के पश्चात भी सबमिट से पूर्व जॉच लेवे कि आप द्वारा किया गया संशोधन सही स्थान पर एवं सही रूप से किया गया है। एक बार सबमिट करने पर आप किसी भी स्थिति में पुनः संशोधन नही कर पायेगे।

Important Links

REET Form Onilne CorrectionClick Here
दिशा निर्देश पीडीएफ़Click Here
REET 2022 NotificationClick Here
Previous Year PaperClick Here
रीट की तैयारी कैसे करें ?Click Here
REET 2022 Important BooksClick Here
Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here
HomeClick Here