BEd BSTC Vivad High Court News: REET में बीएड बीएसटीसी विवाद बड़ा निर्णय

REET में बीएड बीएसटीसी विवाद बड़ा निर्णय

रीट बीएड बीएसटीसी विवाद का फैसला (REET BEd BSTC Vivad High Court News) : रीट बीएड बीएसटीसी विवाद को लेकर हाई कोर्ट मे सुनवाई हुई पूरी । रीट विवाद को हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया। राजस्थान मे शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा रीट के लेवल 1 मे बीएड बीएसटीसी को लेकर उपजे विवाद से जुड़े मामले की सुनवाई बुधवार को पूरी हो गई । हाईकोर्ट मे आज REET BEd BSTC Vivad को लेकर मुख्य न्यायाधीश अकील कुरेशी और न्यायाधीश सुदेश बंसल की खंडपीठ ने आज गुरुवार को अपना फैसला सुना दिया है । इस विवाद के चलते रीट लेवल 1 रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया जा सका ।

BEd BSTC Vivad High Court News

राजस्थान में रीट शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा में बीएड बीएसटीसी विवाद में लगभग 9 लाख युवाओं से जुड़े इस फैसले का लंबे समय से इंतजार है । जो आज खत्म हो गया । राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता एमएस सिंघवी ने पक्ष रखा वही बीएसटीसी अभ्यर्थियों की ओर से विज्ञान शाह व अन्य वकीलों ने पक्ष रखा ।

एनसीटीई ने वर्ष 2018 मे एक विशेष सर्कुलर जारी कर बीएड उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को लेवल 1 कक्षा 1 से 5 तक पढ़ाने के लिए बीएसटीसी पास अभ्यर्थियों के समान ही अध्यापक बनने के योग्य करार दिया था । लेकिन राजस्थान सरकार ने इस आदेश के विपरीत केवल बीएसटीसी पास अभ्यर्थियों को ही रीट परीक्षा लेवल 1 मे बैठने की अनुमति प्रदान की । इसके खिलाफ हाईकोर्ट मे रिट दायर की थी ।

REET BEd BSTC Vivad High Court Copy PDF – Click Here

REET Result 2021 Latest News: REET Latest Update, REET Result High Court News, Latest Update, REET News 2021 माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट – 2021 का आयोजन 26 सितम्बर 2021 को राजस्थान के विभिन्न जिलों में किया गया था। जिसका रिजल्ट 02 नवम्बर 2021 को जारी किया गया।

यह भी पढ़ें>> REET 2021 Cut Off

रीट 2021 परीक्षा परिणाम फिर विवादों में – REET Result 2021 Latest News

रीट परीक्षा परिणाम फिर विवादों में: रीट की उत्तर कुंजी को हाई कोर्ट में चुनौती, अभ्यर्थी के उत्तर सही होते हुए भी बोर्ड ने माना गलत, बोर्ड की पुस्तक और राजस्थान सरकार कि संस्था की पुस्तक में उत्तर सही, लेकिन रीट की उत्तर कुंजी में उत्तर माना गया गलत, रामेश्वर प्रसाद शर्मा व अन्य ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका, अधिवक्ता राम प्रताप सैनी कर रहे है मामले की पैरवी, याचिका में इन उत्तर को संशोधन कर पुनः परिणाम जारी करने की मांग, विवादित प्रश्न के बोनस अंक देने की मांग की गई, संभवत इसी सप्ताह एकलपीठ में हो सकती है मामले की सुनवाई। परीक्षा में पूछे गए करीब 10 विवादित प्रश्नों को दी गई है चुनौती।

हाई कोर्ट की एकल पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी और संभावना है की इस मामले पर यह सुनवाई इसी सप्ताह में हो सकती है। REET BEd BSTC Vivad High Court News

REET 2021 Result – Click Here

error: Content is protected !!