How to Check Bank Balance बैंक अकाउंट से मिस कॉल से बैंक बैलेंस कैसे चेक करें, यहाँ देखें।

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

How to Check Bank Balance

How to Check Bank Balance: नमस्कार दोस्तों, आप सभी का Mission Govt Exam वेबसाईट पर हार्दिक स्वागत है। दोस्तों आज की इस पोस्ट में Miss Call के माध्यम से बैंक बैलेंस चेक करने की प्रक्रिया के बारे में सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। यदि आप अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते है तो नीचे बताई गई प्रक्रिया के माध्यम से चेक कर सकते है। वैसे तो बैंक बैलेंस करने के बहुत सारे तरीके है लेकिन इस पोस्ट में miss call के माध्यम से बैलेंस चेक करने की प्रक्रिया के बारे में स्टेप बाइ स्टेप बताया गया है। SBI Bank Balance Check, PNB Bank Balance Check, ICICI Bank Balance Check, Axis Bank Balance Check

How to Check Bank Balance

दोस्तों अगर आपका किसी भी बैंक में अकाउंट है और आप घर बैठे उस बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही उपयोगी है। क्योंकि इस पोस्ट में घर बैठे बिना इंटरनेट के अपने मोबाइल से बैंक बैलेंस कैसे चेक करें इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। की आप miss call करने कैसे अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है।

How To Check Bank Balance By Miss Call

यदि आप miss call के द्वारा अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर रहे है तो सबसे पहले आपके बैंक अकाउंट में मोबाईल नंबर जुड़ा हुआ होना चाहिए और ये नंबर वाला मोबाईल आपके पास होना आवश्यक है क्योंकि जो नंबर बैंक अकाउंट से जुड़ा हुआ है उसी नंबर से बैंक के टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल करना होगा। यदि आपका नंबर बैंक अकाउंट से जुड़ा हुआ नहीं है तो सबसे पहले बैंक जाकर अपने मोबाईल नंबर को बैंक अकाउंट से लिंक करवाएं। बैंक अकाउंट से नंबर लिंक होने के बाद ही आप इस सेवा का लाभ उठा सकते है।

नोट – सभी बैंक ग्राहक ध्यान दें, यह सुविधा बैंक द्वारा केवल Miss Call और SMS के जरिए संचालित है यदि कोई आपसे आपके बैंक खाते से संबंधित कोई जानकारी पूछे तो किसी के साथ ये जानकारी शेयर न करें। क्योंकि बैंक वाले कभी भी आपकी खाते की जानकारी नहीं पूछते है।

SBI Bank Balance Check Miss Call and SMS

SBI Bank Balance Check: भारतीय स्टेट बैंक में आपका अकाउंट है तो आप अपने रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर के द्वारा 9223766666 पर मिस कॉल करने अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते है। आप इस नंबर पर मिस कॉल करना होगा मिस कॉल करते ही आपके पास एसबीआई बैंक से एक मैसेज आएगा उसमें आपका बैंक बैलेंस होगा की आपके अकाउंट में कितने रुपये है।

यह भी पढ़ें>> YouTube Se Video Kaise Download Kare यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के 2 बेस्ट तरीके

Baroda Bank Balance Miss Call and SMS

बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में बैलेंस चेक करने के लिए बैंक ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर से 8880094411 नंबर पर मिस कॉल करने अपने बैंक अकाउंट का बैंक बैलेंस और स्टेटमेंट की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

PNB Bank Balance Check by Miss Call and SMS

PNB Bank Balance Check: पंजाब नेशनल बैंक के बैंक अकाउंट से मिस कॉल के माध्यम से अपने बैंक खाते का बैलेंस चेक करने के लिए ग्राहक रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर से 18001802223 या 01202303090 पर मिस कॉल करने बैलेंस चेक कर सकते है।

यह भी पढ़ें>> How Many SIM on My Aadhar Card : आपके नाम से कितने सिम कार्ड चल रहे है, यहाँ देखें।

HDFC Bank Balance by Miss Call and SMS

HDFC बैंक ग्राहक अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर से बैंक के टोल फ्री नंबर 18002703333 पर कॉल करने बैलेंस और 18002703355 पर कॉल करके मिनी स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते है।

ICICI Bank Balance Check by Miss Call and SMS

ICICI Bank Balance Check: बैंक के ग्राहक अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस जानने के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर से “IBAL” लिखकर 9215676766 पर मैसेज भेज सकते है या रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर से 9594612612 पर कॉल करने भी बैंक बैलेंस चेक कर सकते है।

यह भी पढ़ें>> Pan Card Kaise Banaye : घर बैठे अपने मोबाईल से पेन कार्ड कैसे बनाएं? यहाँ देखें

UCO Bank Balance by Miss Call and SMS

UCO बैंक के ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर से 09278792787 या 18002740123 नंबर पर कॉल करने अपने बैंक अकाउंट का बैंक बैलेंस चेक कर सकते है।

IDBI Bank Balance by Miss Call and SMS

IDBI Bank के ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाईल से 18008431122 पर मिस कॉल करने बैंक बैलेंस जान सकते है या 18008431133 पर कॉल करके अपने अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट जान सकते है।

यह भी पढ़ें>> How to link PAN card with Aadhar card : PAN Aadhaar Link Check Status

Axis Bank Balance Check by Miss Call and SMS

Axis Bank Balance Check: Axis Bank ग्राहक अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर से 18004195959 पर कॉल करने बैंक बैलेंस चेक कर सकते है या रजिस्टर्ड मोबाईल से 18004196969 पर कॉल करके बैंक अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते है।

Indian Bank Balance by Miss Call and SMS

Indian Bank के ग्राहक अपने बैंक अकाउंट का बैंक बैलेंस चेक करने के लिए रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर से 09289592895 पर मिस कॉल करने जान सकते है।

HomeClick Here
TelegramClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
Latest Tech News UpdateClick Here