Gram Sevak Exam Free Bus Yatra ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा के लिए निःशुल्क बस यात्रा

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Gram Sevak Exam Free Bus Yatra

ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा के लिए निःशुल्क बस यात्रा, Gram Sevak Exam Free Bus Yatra, Gram Sevak Exam Free Roadways Bus, Gram Sevak Free Bus, ग्राम सेवक परीक्षा निःशुल्क बस यात्रा: माननीय मुख्यमंत्री महोदय की बजट घोषणा 2021-22 के अनुसार सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को प्रदेश में परीक्षा के लिए राजस्थान परिवहन निगम में निःशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आवेश जारी किए है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती (प्रारम्भिक) प्रतियोगी परीक्षा – 2021, जो दिनांक 27.12.21 एवं 28.12.2021 को प्रतिदिन दो-दो पारीयों में आयोजित की जानी है, परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों को राजस्थान राज्य सीमा में निःशुल्क यात्रा सुविधा के सम्बन्ध में परिवहन विभाग ने आदेश जारी करके निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की है। यह सुविधा २६ से २९ दिसम्बर तक प्रदान की गई है। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे।

ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा के लिए निःशुल्क बस यात्रा, Gram Sevak Exam Free Bus Yatra, Gram Sevak Exam Free Roadways Bus, Gram Sevak Free Bus
Gram Sevak Exam Free Bus Yatra

ग्राम विकास अधिकारी प्रारम्भिक परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की साधारण / द्रुतगामी बसों में राज्य की सीमा के अन्दर निःशुल्क यात्रा सुविधा की प्राप्त सहमति के क्रम में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती (प्रारम्भिक) प्रतियोगी परीक्षा- 2021 जो दिनांक 27.12.2021 एवं 28.12.2021 प्रतिदिन दो-दो पारीयों में आयोजित होने वाली परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी परीक्षार्थियों को निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जानी है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए इस सम्बन्ध में निम्न निर्देश जारी किए है।

यह भी पढ़ें>> Rajasthan Gram Sevak Admit Card 2021: RSMSSB VDO Admit Card Latest News

ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा के लिए निःशुल्क बस यात्रा हेतु महत्वपूर्ण निर्देश

1. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती (प्रारम्भिक) प्रतियोगी परीक्षा- 2021 जो दिनांक 27.12.2021 एवं 28.12.2021 को प्रतिदिन दो-दो पारीयों में आयोजित होने वाली परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु परीक्षार्थियों को निवास स्थान से केन्द्र वाले शहर तक आने एवं परीक्षा पश्चात् केन्द्र वाले शहर से निवास स्थान तक जाने हेतु निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा दिवस के एक दिन पूर्व एवं परीक्षा समाप्ति के एक दिन पश्चात् तक देय होगी ।

2. बस यात्रा का उद्देश्य परीक्षा के लिए जाने एवं आने के लिए ही होगा। परीक्षार्थी को यह सुविधा एक बार निवास स्थान से परीक्षा केन्द्र पर जाने के लिए एवं एक बार परीक्षा केन्द्र से निवास स्थान तक आने के लिए ही देय होगी।

3. यह छूट केवल परीक्षार्थियों के लिए ही होगी, उनके परिवार के सदस्यों को नियमानुसार टिकिट लेकर यात्रा करनी होगी।

4. यह सुविधा प्राप्त करने के लिए परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र बस परिचालक / टिकिट काउन्टर पर बुकिंग क्लर्क को दिखाना अनिवार्य होगा ताकि शून्य राशि का टिकिट बनाया जा सकें।यात्रा के समय परीक्षार्थी को फोटो युक्त आईडी साथ में रखना अनिवार्य होगा।

5. यदि परीक्षार्थी के गांव / शहर से परीक्षा केन्द्र तक जाने एवं वापस आने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं है तो यह एक से अधिक कनेक्टिंग बस का उपयोग कर सकते हैं परन्तु यात्रा का उद्देश्य इस परीक्षा के लिए जाना एवं वहां से वापस आना ही होना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें>> राजस्थान ग्राम सेवक सिलेबस | Rajasthan Gram Sevak Syllabus 2021