Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Govt College Non Teaching Recruitment राजकीय महाविद्यालय में टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर होगी भर्ती

Table of Contents

Govt College Non Teaching Recruitment

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री राजेन्द्र यादव ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय जैतारण में शैक्षणिक और अशैक्षिक पदों Govt College Non Teaching Recruitment को शीघ्र भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में महाविद्यालय में 2 करोड़ रुपये की राशि से भवन निर्माण किया गया है।

Govt College Non Teaching Recruitment
Govt College Non Teaching

श्री यादव ने प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि महाविद्यालय में विज्ञान संकाय की स्वीकृति के पश्चात् प्रयोगशाला एवं अन्य आवश्यक उपकरणों के लिए भी वित्तीय सहायता दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रयोगशाला भवन एवं अन्य संसाधनों को भी शीघ्र उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा।

Govt College Non Teaching Recruitment

इससे पहले उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने विधायक श्री अविनाश के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में कहा कि बजट घोषणा वर्ष 2020-21 की अनुपालना में राजकीय महाविद्यालय, जैतारण में विज्ञान संकाय खोले जाने की स्‍वीकृति 10 अगस्त 2020 को जारी की गई। उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय जैतारण में विज्ञान संकाय में रिक्त पदों के विरूध्‍द विद्या संबंल योजना के अन्‍तर्गत गेस्‍ट फैकल्‍टी लगाकर अध्‍यापन कार्य करवाया जा रहा है। उक्‍त महाविद्यालय के लिए 1 लाख 59 हजार 499 रुपये की राशि के आवश्‍यक प्रयोगशाला उपकरण व सामग्री क्रय कर लिए गए हैं तथा वर्ष 2022-23 के लिए राशि एक लाख रूपए के प्रयोगशाला उपकरण क्रय किया जाना प्रस्‍तावित है।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि इस महाविद्यालय में विज्ञान संकाय राजसेस सोसायटी के अधीन स्‍वीकृत है। सोसाइटी के अधीन स्‍वीकृत पदों को सोसायटी के माध्‍यम से यथाशीघ्र भरने की कार्यवाही की जावेगी तथा प्रयोगशाला निर्माण महाविद्यालय से औचित्‍यपूर्ण प्रस्‍ताव प्राप्‍त होने पर इस संबंध में कार्यवाही की जायेगी।

Join Telegram Click Here
HomeClick Here