Free Mobile Yojana Vitran 2022 : फ्री मोबाईल मिलने शुरू, नई लिस्ट में अपना नाम यहाँ से देखें।

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Free Mobile Yojana Vitran 2022

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण योजना (Free Mobile Yojana Vitran 2022) मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत चिरंजीवी योजना में रजिस्टर्ड परिवार की सभी महिलाओं को फ्री स्मार्ट फोन दिया जा रहा है, जिसमें 3 साल तक फ्री इंटरनेट भी होगा। यह स्मार्टफोन बिल्कुल फ्री दिया जा रहा है, जिसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा, इसके लिए महिला का नाम 1.33 लाख चिरंजीवी परिवारों की मुखिया के रूप में होना चाहिए। राजस्थान सरकार द्वारा 1.33 लाख चिरंजीवी परिवारों को फ्री मोबाईल का लाभ दिया जाएगा, चिरंजीवी कार्ड धारक राजस्थान फ्री मोबाईल योजना 2022 के तहत मिलने वाले स्मार्टफोन का मिलने का इंतजार कर रहे है । उनके लिए बड़ी खुशखबरी है । क्योंकि फ्री मोबाईल का वितरण कार्य शुरू हो चुका है । अब आपको ये फ्री वाला मोबाईल कब, कहाँ और कैसे मिलेगा इस पोस्ट में सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

Free Mobile Yojana Vitran 2022
Free Mobile Yojana Vitran 2022

राज्य की महिलाओं को डिजिटल इंडिया से जोड़ने के लिए फ्री मोबाइल योजना 2022 शुरू की गई है। इस योजना के माध्यम से राज्य के चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को फ्री मोबाइल दिया जाएगा। क्योंकि डिजिटल इंडिया से जुड़ने के लिए मोबाइल का होना बहुत जरूरी है। अगर आप राजस्थान के रहने वाले हैं और चिरंजीवी परिवार से ताल्लुक रखते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बेहद ही उपयोगी है।

Free Mobile Yojana Official Portal

राजस्थान सरकार ने फ्री मोबाईल योजना के लिए ऑफिसियल पोर्टल लॉन्च कर दिया है। इस पोर्टल पर फ्री मोबाईल योजना से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। सरकार द्वारा यह पोर्टल डिजिटल सखी के नाम से लॉन्च किया गया है। जो की डिजिटल सशक्तिकरण अभियान के तहत जारी किया गया है। इस पोर्टल पर योजना के उद्देश्य, योजना का क्रियान्वयन तथा मोबाईल प्राप्त करने वाली महिलाओं के प्रशिक्षण सहित सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

Note : अभी कुछ जिलों मे ही फ्री मोबाईल मिलने शुरू हुए है । फ्री मोबाईल की लेटेस्ट अपडेट के लिए टेलीग्राम ग्रुप जॉइन कर लेवे ।

Free Mobile Yojana Vitran 2022

फ्री मोबाईल योजना के तहत फ्री मोबाईल फोन आपको आपकी ग्राम पंचायत मे मिलेंगे । जब आपकी ग्राम पंचायत मे सरकार की तरफ से मोबाईल फोन आ जाएंगे तो ग्राम पंचायत द्वारा फ्री मोबाईल के लिए पात्र परिवारों को सूचित किया जाएगा । इसके बाद आपकी ग्राम पंचायत मे कैम्प लगाकर सभी लोगों को मोबाईल फोन दे दिया जाएगा । फ्री मोबाईल प्राप्त करने के लिए अपनी ग्राम पंचायत मे संपर्क करें । अभी कुछ ग्राम पंचायतों मे ही वितरण शुरू हुआ है। शेष ग्राम पंचायतों में जल्दी ही मोबाईल मिलना शुरू हो जाएगा।

इस योजना का लाभ लेने के लिए चिरंजीवी योजना में आपका नाम होना जरूरी है। आप चेक कर सकते हैं कि मुख्यमंत्री चिरंजीव योजना 2022 में आपका नाम है या नहीं। मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना का लाभ देने के लिए सरकार की घोषणा के अनुसार चिरंजीवी योजना में आपका नाम होना आवश्यक है। इसलिए आपको चिरंजीवी योजना में अपना नाम चेक करना होगा, अगर आपका नाम चिरंजीवी योजना में आता है तो आपको इसका लाभ दिया जाएगा।

Free Mobile Yojana 2022 वितरण

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए गहलोत सरकार 12 हजार करोड़ रुपए खर्च कर राजस्थान की चिरंजीवी मुखिया महिलाओं को फ्री स्माटफोन देने की शुरुआत कर चुके हैं. फ्री स्मार्टफोन का वितरण गांवों में पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर तथा शहरों में वार्डों में कैंप लगाकर फ्री स्माटफोन का वितरण किया जाएगा. बताया जा रहा है कि सरकार ने फ्री स्मार्टफोन को इस तरह से मॉडिफाई करवाया गया है, कि उसमें सरकार द्वारा दी गई सिम ही चलेगी. इसके अलावा आप अलग से सिम डालकर उसे इस स्मार्टफोन में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Important Links

Free Mobile Yojana Registration LinkClick Here
Check Your Name ListClick Here
Check Digital Seva Yojana StatusClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Telegram Click Here
Home Click Here
Free Mobile Yojana Vitran 2022