Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Forest Guard Exam Cancel : फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा रद्द, दोबारा होगी परीक्षा

Table of Contents

Forest Guard Exam Cancel

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही वन रक्षक भर्ती परीक्षा (Forest Guard Exam Cancel) जो 2300 पदों के लिए आयोजित हुई, इस परीक्षा के 12 नवंबर के दूसरी पारी की आंसर शीट सोशल मीडिया पर शेयर हो गई। जिसको लेकर रविवार शाम कर्मचारी चयन बोर्ड ने शनिवार को हुए दूसरी पारी के पेपर को रद्द कर दिया। इस संबंध में कर्मचारी चयन बोर्ड ने अपनी ऑफिसियल वेबसाईट पर आदेश जारी कर दिया है। जिन भी उम्मीदवारों ने दूसरी पारी का पेपर दिया था, उनके लिए जनवरी में फिर से वनरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

Forest Guard Exam Cancel
Forest Guard Exam Cancel

आपको बता दें की राजसमंद के रेलमगरा थाना क्षेत्र में दूसरी पारी के पेपर का फोटो खींचकर आंसर शीट सोशल मीडिया पर आ गई थी। मामले में पुलिस ने करौली के दीपक शर्मा को हिरासत में लिया था। दीपक ने पूछताछ में बताया कि दौसा में लालसोट क्षेत्र के गांव अजयपुरा के हेमराज मीणा से उसने पेपर लिया।

Forest Guard Exam Cancel Latest News

वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 2020 की दूसरी पारी की परीक्षा दिनांक 12 नवंबर 2022 को 2.30pm से 4.30 pm तक आयोजित की गई थी। इस द्वितीय पारी की परीक्षा के पेपर के सम्बंध में जिला पुलिस राजसमंद द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है। जिला पुलिस राजसमंद द्वारा दर्ज मुकदमें एवं एस. ओ. जी द्वारा प्राप्त प्राथमिक सूचनाओं के आधार पर पेपर लीक होने की संभावना होने से बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा की विश्वसनीयता बनाए रखने हेतु दिनांक 12 नवम्बर 2022 को वनरक्षक सीधी भर्ती की द्वितीय पारी की परीक्षा को निरस्त किया जाता है। इस पारी में शामिल अभ्यर्थियों की शीघ्र ही दुबारा परीक्षा आयोजित की जावेगी।

कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने कहा कि राजसमंद और दौसा में पेपर लीक मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा की दूसरी पारी का पेपर लीक होने की बात सामने आई है। राजसमंद पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। जिसके बाद बोर्ड ने 12 नवंबर को दूसरी पारी के पेपर को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

Important Links

Exam Cancel NoticeClick Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here
Home Click Here