Earn Money from Paytm : पेटीएम से घर बैठे पैसे कमाए, यहाँ देखें सम्पूर्ण जानकारी

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Earn Money from Paytm

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको paytm से पैसे कैसे कमाए (Earn Money from Paytm) इसकी पूरी जानकारी देने जा रहे है आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है चाहे वो जॉब करके कमाये या ऑनलाइन काम करके पैसे कमाए। दोस्तों आज के समय में बहुत से लोग ऑनलाइन काम करके लाखों रुपये कमा रहे हैं। ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं जैसे ब्लॉगिंग, एफिलिएट मार्केटिंग, स्पॉन्सरशिप, रेफरिंग, Fiverr आदि।

Earn Money from Paytm
Earn Money from Paytm

और दोस्तों इन सभी तरीको के अलावा paytm से पैसे कैसे कमाए भी है तो आज हम आपको paytm से पैसे कैसे कमाए तो दोस्तों आज हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में देते है। इससे पहले कि हम पेटीएम से पैसे कमाने के बारे में बताएं, आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि पेटीएम क्या है और यह कैसे काम करता है और यह कैसे और क्यों शुरू हुआ है।

पेटीएम क्या है How to Earn Money from Paytm

दोस्तों पेटीएम एक तरह का डिजिटल प्लेटफॉर्म है जहां हम आसानी से पैसे का लेन-देन कर सकते हैं। आपको बता दें कि पेटीएम से आप बैंकिंग से जुड़े सभी काम कर सकते हैं, यहां तक ​​कि पेटीएम भी ऑनलाइन बैंकिंग की तरह ही काम करता है। आप पेटीएम में अपना अकाउंट बना सकते हैं और उसमें बैंकिंग से जुड़े सभी काम कर सकते हैं, साथ ही आप पेटीएम के डेबिट कार्ड से किसी भी एटीएम से पैसे भी निकाल सकते हैं, हालांकि पेटीएम इसका चार्ज काट लेता है।

पेटीएम कैसे काम करता है

दोस्तों paytm को वो सारी सुविधाएं देता है जो आज के समय में कोई भी बैंक आपको paytm डेबिट कार्ड, ऑनलाइन बैंकिंग, ऑनलाइन पेमेंट, ऑनलाइन रसीद, ऑनलाइन लोन, FD और भी बहुत सी सुविधाएं देता है. आइए जानते हैं उन 10 तरीकों के बारे में जिनसे आप paytm से पैसे कमा सकते हैं

  • पेटीएम कैशबैक से पैसे कैसे कमाए
  • पेटीएम पर गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए
  • पेटीएम के प्रोडक्ट बेच कर पैसे कैसे कमाए
  • पेटीएम के जरिए ऐप से पैसे कैसे कमाए
  • पेटीएम पर एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कैसे कमाए
  • पेटीएम से आईओईपी रिवार्ड्स में पैसे कैसे कमाएं
  • पेटीएम पर अपना खुद का उत्पाद बेचकर पैसे कैसे कमाएं?
  • प्रोमो कोड से पेटीएम से पैसे कैसे कमाए
  • पेटीएम को रेफर करके पैसे कैसे कमाए
  • पेटीएम पर कूपन कोड से पैसे कैसे कमाए
  • पेटीएम कैशबैक से पैसे कैसे कमाए

आज के समय में बहुत से लोग paytm कैशबैक से पैसे कमा रहे हैं, paytm कैशबैक से पैसे कमाने के लिए आपको ऑनलाइन paytm से पेमेंट करना होगा। जैसे ऑनलाइन बिजली बिल भुगतान, ऑनलाइन शॉपिंग, ऑनलाइन स्टोर के मर्चेंट खाते में पैसे भेजकर आप पेटीएम कैशबैक के माध्यम से आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

पेटीएम के प्रोडक्ट्स को बेचकर पैसे कैसे कमाए

पेटीएम हम सभी को आज के समय में पेटीएम मॉल ऐप के किसी भी उत्पाद को फिर से बेचने का मौका दे रहा है। इस ऐप में आपको पेटीएम मॉल ऐप का कोई भी प्रोडक्ट लेना है और उसका लिंक बनाना है, और आपको अपने सोशल अकाउंट के जरिए लोगो को बेचना है।

आपको प्रोडक्ट को बेचने से पहले यह याद रखना चाहिए कि आपको उस प्रोडक्ट को उसी कीमत पर नहीं बेचना है, आपको उस प्रोडक्ट का कुछ सेलिंग प्राइस बढ़ाकर लोगों को बेचना है और आपके पास भी है कीमत बढ़ा दी और उत्पाद बेच दिया, आपको उतना ही पैसा मिलेगा और शेष पेटीएम रखेंगे।

पेटीएम के जरिए ऐप से पैसे कैसे कमाए

आज के समय में ऐसे बहुत सारे ऐप हैं और कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां आप इन सभी ऐप या वेबसाइट पर काम करके पेटीएम कैश कमा सकते हैं, आपको कई अलग-अलग तरीके से करने के लिए लोग मिल जाएंगे। उदाहरण के लिए, उस ऐप में दिखने वाले विज्ञापनों को देखने और उन पर क्लिक करने से आपको पेटीएम कैश मिलता है। और किसी भी ऐप या वेबसाइट में आपको एक तरह का टास्क दिया जाएगा जिसे पूरा करके आप पेटीएम कैश कमा सकते हैं।

Ladoo, Cashboss और Xender जैसे कई ऐसे ऐप हैं जहां आप चंद मिनट काम करके बहुत सारा पैसा paytm cash कमा सकते हैं।

Paytm पर Affiliate Marketing करके पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आपने आज से पहले कई बार Amazon Affiliate Program और Flipkart Affiliate Program के बारे में सुना होगा तो दोस्तों की तरह Paytm ने भी अपना Affiliate Program शुरू किया है. जहां आप फ्री में अकाउंट बनाकर पेटीएम के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ सकते हैं। Paytm Affiliate Program भी Amazon Affiliate Program और Flipkart Affiliate Program की तरह ही काम करता है। इसमें आपको अपना अकाउंट बनाना होता है जो बिल्कुल फ्री बना होता है और जो भी प्रोडक्ट आपको बेचना होता है।

इसके लिंक को कॉपी करने के बाद आप इसे अपने सोशल अकाउंट में शेयर करते हैं और अगर कोई उस लिंक पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको कमीशन मिलता है। और आप चाहें तो इस कमीशन का पैसा सीधे अपने बैंक खाते में या अपने पेटीएम वॉलेट में प्राप्त कर सकते हैं।

पेटीएम से आईओईपी रिवार्ड्स में पैसे कैसे कमाएं

कुछ साल पहले paytm ने अपने ग्राहकों के नाम से एक नया प्रोग्राम लॉन्च किया था। IOEP का मतलब है Indian Oil Extrarewards Program, दोस्तों इस प्रोग्राम के तहत अगर आप अपनी कार या बाइक में पेट्रोल भरने जाते हैं। और पेट्रोल भरने के बाद आप पैट्रोल मैन को IOEP यानि Indian Oil Extrarewards Program के जरिए पेमेंट करते हैं।

तो इससे आपको अपने paytm में कई तरह के रिवार्ड मिलते हैं, अगर आप कभी इनका इस्तेमाल पेट्रोल भरने के लिए करते हैं। तो उस रिवॉर्ड में मिलने वाले फायदों का इस्तेमाल करके आप दोबारा पेट्रोल भर सकते हैं, जिसमें इस बार आपको पहले से कम भुगतान करना होगा.

Paytm App Link Click Here
Join Telegram Click Here
Home Click Here