DRIVERS Recruitment 2022 ड्राइवर के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Table of Contents

DRIVERS Recruitment 2022

भारतीय डाक विभाग में नागरिकों के लिए ड्राइवरों की भर्ती (DRIVERS Recruitment 2022) के ऑफलाइन आवेदन के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। जो भाई उम्मीदवार ड्राइवरों की भर्ती में जाने की इच्छा रखते हैं वह इसका आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती का ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, पदों की संख्या, विज्ञापन, आवेदन तिथि,चयन प्रक्रिया, आयु सीमा, आदि की जानकारी इस पोस्ट के नीचे उपलब्ध करवाई गई हैं। इस भर्ती का ऑफलाइन आवेदन करने से पहले इसके ऑफिसियल विज्ञापन को पढ़े। इस भर्ती का ऑफलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 सितंबर 2022 रखी गई हैं।

DRIVERS Recruitment 2022
DRIVERS Recruitment 2022

Age Limit

ड्राइवरों की भर्ती के ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित रखी गई हैं। ऑफलाइन आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष रखी गई है। आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। जो एससी, एसटी के लिए 05 वर्ष और ओबीसी के लिए 03 वर्ष की छूट प्रदान की गई है।

Important Date

भारतीय डाक विभाग में नागरिकों के लिए ड्राइवरों की भर्ती के ऑफलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

Application Fee

ड्राइवरों की भर्ती के ऑफलाइन आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए निशुल्क रखा गया है।

Post Details

भारतीय डाक विभाग में नागरिकों के लिए ड्राइवरों की भर्ती के कुल 19 रिक्त पदों पर ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है। जिसमे सामान्य के लिए 07 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 02 पद, एससी के लिए 04 पद, एसटी के लिए 01 पद, और ओबीसी के लिए 05 पद निर्धारित किए गए हैं।

Education Qualification

इस भर्ती का आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता मान्यता प्राप्त 10 वी पास होना चाहिए। और ड्राइवर लाइसेंस (हल्के व भरी मोटर वाहन के लिए 03 साल का अनुभव) एवं होमगार्ड या सिविल स्वयंसेवकों के रूप में तीन साल का अनुभव होना आवश्यक है।

DRIVERS Recruitment 2022 Selection Process

भारतीय डाक विभाग में नागरिकों के लिए ड्राइवरों चयन मोटर तंत्र के ज्ञान और वाहन में मामूली दोषों को दूर करने की क्षमता सहित हल्के और भारी मोटर वाहनों को चलाने की उनकी क्षमता का आकलन करने के लिए ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगाइसके पश्चात थ्योरी टेस्ट होगा।

How to apply DRIVERS Recruitment 2022

  • भारतीय डाक विभाग में नागरिकों के लिए ड्राइवरों का ऑफलाइन आवेदन किया जाएगा।
  • इसका आवेदन करने से पहले इसका ऑफिसियल विज्ञापन को पढ़े।
  • उम्मीदवार का चयन योग्यता, अनुभव और कौशल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा
  • आयु सीमा, योग्यता योग्यता, अनुभव, आवेदन प्रारूप के संबंध में अपेक्षित विवरण और अन्य नियम व शर्तें वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर उपलब्ध हैं

Important Links

Application FormClick Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here
Home Click Here

Leave a Comment