BSTC – BEd Case Latest News – B.ed वाले रीट लेवल 1 से हो सकते है बाहर

BSTC - BEd Case Latest News
स्त्रोत – 1st India News

BSTC-BEd Case Latest Status: BSTC Case Latest News, bstc bed vivad latest news, reet 2021 latest news, reet 2021 today news राजस्थान सरकार की ओर से BSTC-BEd मामले में हाई कोर्ट में पेश किये गए शपथ-पत्र से करीब 9 लाख से ज्यादा बीएड डिग्रीधारकों की मुश्किलें बढ़ सकती है. राज्य सरकार ने शपथ-पत्र में साफ कहा है कि एनसीटीई का नोटिफिकेशन राज्य में लागू नहीं होता है. इस मामले में फाइनल सुनवाई 22 नवंबर होगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही REET 2020 की परीक्षा में लेवल 1 में लेवल 2 अभ्यर्थियों को शामिल करने, NCTE की गाइडलाइंस को ड्राप करने सहित अनेक मामलों पर विभिन्न याचिकाएं लगी हुई है।

यह भी पढ़ें>> रीट 2021 परीक्षा परिणाम फिर विवादों में

BSTC-BEd विवाद मामले में राजस्थान सरकार ने हाई कोर्ट में एक काउंटर एफिडेविट पेश किया है. इसमें सरकार की ओर से कहा गया है कि प्रदेश में लेवल-1 के पदों के मुकाबले पर्याप्त संख्या में बीएसटीसी अभ्यर्थी मौजूद हैं. ऐसे में एनसीटीई का नोटिफिकेशन राज्य में लागू नहीं होता है. वहीं बीएड अभ्यर्थी लेवल-1 के लिए ट्रेंड नहीं है. उन्हें बीएड में लेवल-2 के लिए ट्रेंड किया जाता है. ऐसे में सरकार का यह जवाब करीब साढ़े तीन लाख बीएसटीसी अभ्यर्थियों के पक्ष में समझा जा सकता है।

bstc bed vivad latest news, reet 2021 latest news, reet 2021 today news

यह भी पढ़ें>> REET 2021 Cut Off, REET Cut Off Marks

पेश किए गए काउंटर एफिडेविट में बताया गया है कि रीट भर्ती 2021 के लेवल-1 के 18,750 पदों के मुकाबले राज्य में बीएसटीसी के करीब साढ़े तीन लाख अभ्यर्थी हैं. ऐसे में एनसीटीई का नोटिफिकेशन यहां लागू नहीं होता है. वहीं जिन पड़ौसी राज्यों ने एनसीटीई के नोटिफिकेशन को माना है, वहां प्राइमरी टीचर्स की योग्यता एक समान है. लेकिन हमारे यहां यह अलग-अलग है BSTC Case Latest News, bstc bed vivad latest news, reet 2021 latest news, reet 2021 today news

error: Content is protected !!