Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Bikaner Mega Job Fair : मेगा जॉब फेयर 29 नवंबर से, 10 हजार से अधिक नौकरियां

Table of Contents

Bikaner Mega Job Fair

कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से बीकानेर (Bikaner Mega Job Fair) में लगने वाला दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर अब 29 और 30 नवंबर को होगा। कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त सुश्री रेणु जयपाल ने बताया कि बीकानेर के राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय मैदान में 28 एवं 29 नवम्बर को दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर प्रस्तावित था, जिसकी तिथि में आंशिक बदलाव किया गया है। अब यह जॉब फेयर 29 और 30 नवंबर को आयोजित होगा।

Mega Job Fair 2022
Mega Job Fair 2022

आयुक्त सुश्री रेणु जयपाल ने बताया कि जॉब फेयर में आवेदन करने के लिए रोजगार विभाग की ओर से क्यूआर कोड का इस्तेमाल किया जा रहा है। विभाग ने एक क्यूआर कोड जारी किया है, जिसे स्कैन कर प्लेसमेंट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आशार्थी अपनी योग्यता के साथ स्किल कोर्स, कार्य अनुभव एवं अन्य बेसिक जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्हें किस क्षेत्र में रोजगार चाहिए, यह विकल्प भी भरना होगा। इसके बाद फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा।

आयुक्त ने बताया कि मेगा जॉब फेयर में एग्रीकल्चर, अपैरल, इलेक्ट्रॉनिक्स, रिटेल, ऑटोमोबाइल्स, बैंकिंग, फाइनेंस एंड इंश्योरेंस, लॉजिस्टिक, निर्माण, मैनेजमेंट, एंटरप्रेन्योरशिप एंड प्रोफेशनल, हेल्थकेयर, आईटी, टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी सहित विभिन्न सेक्टर की नामी कंपनियां आठवीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेगी।

Important Links

Join Telegram Click Here
Home Click Here