Assam Rifles Tradesman Recruitment 2022 असम राइफल्स ट्रेड्समैन भर्ती के ऐड्मिट कार्ड जारी

Join WhatsApp GroupJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now

Table of Contents

Assam Rifles Tradesman Recruitment 2022

असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन भर्ती रैली 2022 के लिए विज्ञापन जारी करके पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2022 (23:59 बजे) है। इसके बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन सर्वर 06 जून 2022 से काम करना शुरू कर देगा। Assam Rifles Tradesman Recruitment 2022

Assam Rifles Tradesman Recruitment 2022
Assam Rifles Tradesman Recruitment 2022

असम राइफ्स टेक्निकल एंड ट्रेड्समैन भर्ती रैली 2022 संभावित रूप से 01 सितंबर 2022 से ग्रुप बी और सी के पदों पर आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार भारत का नागरिक होना चाहिए रिक्तियों को राज्य / केंद्र शासित प्रदेश के अनुसार निर्धारित किया गया है, इसलिए एक उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय राज्य / केंद्र शासित प्रदेश का अधिवास / स्थायी निवासी प्रमाण पत्र (पीआरसी) जमा करना होगा। यदि कोई उम्मीदवार अपने आवेदन में उल्लिखित राज्य के अलावा किसी अन्य राज्य द्वारा जारी अधिवास / पीआरसी प्रस्तुत करता है, तो उसे दस्तावेजों के सत्यापन के समय राज्य को बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी और उसकी उम्मीदवारी सीधे रद्द कर दी जाएगी। इसलिए उम्मीदवार आवेदन पत्र को बहुत सावधानी से भरें।

How to Apply Online

आवेदन करने के लिए वेबसाइट पर “ऑनलाइन आवेदन” विकल्प पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन भरें। उम्मीदवार आवेदन पत्र में निर्धारित आवश्यक विवरण भरेंगे। आवेदन भरने के बाद, उम्मीदवारों के पास ऑनलाइन भुगतान के लिए दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान करने का विकल्प होता है या वैकल्पिक रूप से भुगतान एसबीआई बैंक काउंटर पर भी किया जा सकता है। दोनों विकल्पों में उम्मीदवार को चालान या रसीद की प्रति ऑनलाइन अपलोड करनी होगी। शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटीवी शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए रिपोर्टिंग करते समय उम्मीदवार भुगतान रसीद / चालान की मूल प्रति आधिकारिक रिकॉर्ड के लिए प्रस्तुत करेंगे, रसीद / चालान जमा न करने की स्थिति में आवेदन को अस्वीकार कर दिया जा सकता है।

भर्ती रैली के विभिन्न आयोजनों के आयोजन के संबंध में आगे की सभी जानकारी उम्मीदवारों को केवल ईमेल / एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी। इसलिए, आवेदकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र में कार्यात्मक ईमेल आईडी और मोबाइल फोन नंबर प्रदान करना अनिवार्य है। इस प्रकार प्रदान किया गया मोबाइल फोन नंबर डीएनडी सक्रिय नहीं होना चाहिए। गलत ईमेल प्रदान करने के कारण भर्ती प्रक्रिया के संबंध में जानकारी प्राप्त न होने के लिए उम्मीदवार जिम्मेदार होंगे। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के बाद, कोई परिवर्तन / सुधार / संशोधन नहीं होगा. अंतिम तिथि से पहले किसी भी कारण से अपने आवेदन जमा नहीं कर पाने वाले उम्मीदवारों के लिए असम राइफल्स जिम्मेदार नहीं होगा।

Assam Rifles Tradesman Recruitment 2022 Application Fee

(ए) केवल धार्मिक शिक्षक और पुल और सड़क पद के लिए आवेदन शुल्क रुपये 200 है। और ग्रुप सी पदों के लिए (ई धार्मिक शिक्षक और पुल और सड़क पदों को छोड़कर) आवेदन शुल्क 100 रुपये है। यह आवेदन शुल्क एसबीआई के चालू खाता संख्या 37088046712 में मुख्यालय डीजीएआर, भर्ती शाखा, शिलांग -10 के पक्ष में एसबीआई लैटकोर शाखा आईएफएससी कोड- एसबीआईएन 0013883 (सी) में ऑनलाइन जमा किया जाएगा।

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला और भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाता है। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा और न ही इसे किसी अन्य खर्च के लिए समायोजित किया जाएगा।

Age Limit

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 23 वर्ष निर्धारित की गई है। उम्मीदवार का जन्म 01 अगस्त 1999 से पहले और 01 अगस्त 2004 के बाद का नहीं होना चाहिए।

पदों का विवरण तथा शैक्षणिक योग्यता सहित अन्य सभी प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व ऑफिसियल विज्ञापन को अवश्य देखें। ऑफिसियल विज्ञापन तथा ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक इस पोस्ट के अंत में उपलब्ध करवाया गया है। यहाँ से विज्ञापन की पीडीएफ़ फाइल डाउनलोड कर सकते है।

Important Links

Download Admit CardClick Here
Apply OnlineClick Here
Short NotificationClick Here
Full NotificationClick Here
Assam Rifles Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here
HomeClick Here
Assam Rifles Tradesman Recruitment 2022